बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार 15 जून को अपने घर पर खुदकुशी कर ली थी. अचानक सुशांत के इस कदम उठाने से कई सवाल उठते हैं कि आखिर सुशांत ने ऐसा क्यों किया? सुशांत का बिना कुछ कहे यूं दुनिया से चले जाना सभी को परेशान कर रहा है. फैंस से लेकर सेलेब्स भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं.

सुशांत सिंह राजपूत को किस चीज की कमी थी? नाम, शोहरत, दौलत, परिवार, दोस्त, सबकुछ तो था उनके पास. यहां तक कि उनकी नवंबर में शादी होने वाली थी, जिसे लेकर वह बेहद खुश थे. फिर क्या वजह रही होगी जो सुशांत ने इस तरह से अपनी जान ले ली. कहा जा रहा है कि सब कुछ होने के बावजूद सुशांत पिछले 6 महीने से अकेले ही डिप्रेशन की लड़ाई लड़ रहे थे और इस तरफ किसी का ध्यान नहीं गया. कहा जा रहा है कि वे इंडस्ट्री की बेरुखी से इस कदर निराश थे कि उन्होंने अपनी जान लेना ही बेहतर समझा.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत ने पिछले 6 महीने में हाथ में आई 7 फिल्में गवाई थीं. साथ ही सभी बड़े बैनर ने भी उन्हें बॉयकॉट कर दिया था. बड़ा स्टार और बड़ी फैन फॉलोइंग होने के बावजूद सुशांत के साथ फिल्मी सितारे किसी बाहरी की तरह बर्ताव करते थे. किसी भी फिल्मी सितारे की पार्टी में सुशांत को इनवाइट नहीं किया जाता था. ऊपर से लॉकडाउन ने उन्हें और भी कमजोर बना दिया था. इतनी सारी मानसिक प्रताड़ना वह सह नहीं पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

सुशांत के निधन के बाद उनके फैंस गुस्से में हैं और इसीलिए बड़े-बड़े बैनर और स्टार किड्स की फिल्मों को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं. करण जौहर, आलिया भट्ट और सोनम कपूर जैसे सितारों पर आरोप लगे कि सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने में इन लोगों का भी हाथ है. दरअसल, अक्सर ये लोग नेशनल टीवी पर सुशांत का मजाक बनाते थे या फिर ऐसा दिखाते थे कि जैसे उन्हें जानते ही नहीं हैं.

इसी बीच एक्ट्रेस जिया खान की मां राबिया आमीन ने भी सलमान खान पर गंभीर आरोप लगाये हैं. राबिया आमीन ने एक विडियो शेयर किया है. विडियो में जहां एक तरफ वह सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली को संवेदनाएं दे रही हैं वहीं दूसरी तरफ सलमान खान को कटघरे में खड़ा कर रही हैं. राबिया आमीन कहती हैं कि जो कुछ भी हो रहा है उसने मुझे 2015 की याद दिला दी है, जब मैं बेटी के केस में एक सीबीआई अफसर से मिली तो उन्‍होंने बताया कि मुझे सलमान खान का फोन आया. वह रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं. कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो, उसे मत छुओ तो हम क्‍या कर सकते हैं मैडम”. राबिया ने बताया कि इसके बाद वह इस मामले को लेकर उच्‍च अधिकारियों के पास भी गईं, लेकिन कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के इस जहरीले व्‍यवहार को रोकना होगा.

आपको बता दें कि जिया खान की मौत 3 जून साल 2013 को हुई थी. जिया ने भी आत्महत्या की थी. उस समय जिया और आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के रिलेशनशिप की खूब चर्चा थी और कहा जा रहा था कि सूरज की वजह से ही जिया ने आत्महत्या की है. इस हादसे के बाद सूरज को जेल भी जाना पड़ा था. जिया की मां राबिया ने सलमान खान पर आरोप लगाया था कि सूरज पंचोली को इस दौरान सलमान खान का पूरा-पूरा सपोर्ट मिला था.

Categories: Bollywood