बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद फिल्म निर्देशक अभिनव कश्यप ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर बताया था कि ‘दबंग’ फिल्म के बाद किस तरह सलमान खान और उनके परिवार ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। इन आरोपों पर सोहेल खान ने अभिनव कश्यप पर मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है।

आपको बता दें कि सलमान खान के पिता सलीम खान ने अभिनव कश्यप के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि इस पर अपना ज्यादा समय खराब नहीं करना चाहते। उन्होंने बॉम्बे टाइम्स को बताया, ‘जी हां, हमने ही सब खराब किया है ना। आप पहले जाके उनकी फिल्में देखिए फिर हम बात करते हैं। उन्होंने मेरा नाम डाला है न उनकी स्टेटमेंट में। उन्हें शायद मेरे पिताजी का नाम नहीं पता। उनका नाम है राशिद खान। उन्हें हमारे दादा और परदादा का नाम भी डालने दीजिए।’ बता दें, दबंग के बाद सलमान खान और अभिनव कश्यप के बीच अनबन की खबरें आई थीं, लेकिन खुलकर कुछ नहीं कहा गया था। लेकन अब सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद अभिनव कश्यप ने कई बड़े आरोप लगाए हैं।

अभिनव कश्यप ने अपने पोस्ट में बताया कि ‘दबंग’ की सफलता के बाद किस तरह सलमान खान और उनके परिवार ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। उनकी जिंदगी तबाह करने की कोशिश की, उन्हें जान से मारने की धमकी दी, घर की औरतों का रेप करवाने की धमकी दी।

अभिनव कश्यप ने कहा दबंग की सफलता के बाद भी मुझे ‘दबंग 2′ बनाने का मौका नहीं दिया गया। क्योंकि अरबाज खान को वो फिल्म करनी थी। उन्होंने लगातार मुझे दबाने की कोशिश की। श्री अष्टविनायक फिल्म्स के साथ मेरी अगली फिल्म को अरबाज खान ने बंद करवा दिया। उन्हें डराया- धमकाया। फिर मैं वायोकॉम के साथ जुड़ा, वहां भी यही दोहराया गया। बाद में रिलायंस इंटरटेनमेंट के साथ मैंने बेशरम बनाई। उस फिल्म को लेकर रिलीज से पहले ही सलमान खान ने इतनी निगेटिव पब्लिसिटी करवा दी, कि उसकी रिलीज पर भी आफत आ गई। कोई डिस्ट्रिब्यूटर उसे खरीदने को तैयार नहीं था। बाद में फिल्म जैसे तैसे रिलीज हुई और 58 करोड़ की कमाई भी की। लिहाजा, उसके बाद भी उन्होंने लड़ना जारी रखा।’ यहां तक कि उन्होंने फिल्म की सैटेलाइन रिलीज पर भी रोक लगाई, जिसे हम पहले भी जयंतीलाल गाडा को बेच चुके थे। रिलायंस की वजह से किसी तरह वहां बात बन पाई। आने वाले सालों में उन्होंने मेरे हर प्रोजेक्ट को बर्बाद कर दिया।’

अभिनव कश्यप ने ये भी कहा कि मुझे अलग अलग नंबर से धमकी भरे कॉल आते थे। जिसे लेकर मैं पुलिस में रिपोर्ट लिखाने के लिए गया। वो केस आज भी ओपन है, इन सब के पीछे सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान का हाथ है वो पॉवर, पैसा, राजनीतिक कनेक्शन सब का सहारा लेकर डराते धमकाते हैं। लेकिन सच मेरी तरफ हैं और मैं सुशांत सिंह राजपूत की तरह उनके सामने घुटने नहीं टेकूंगा। यह लड़ने का समय है। मैं उम्मीद करता हूं कि सुशांत जहां हो, खुश हो। लेकिन दूसरे नए कलाकार ये सब सच्चाई जानें।’

Categories: Bollywood