मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ ने बैक टू बैट चार्टबस्टर गानों के साथ फैंस का दिल तो जीत ही लिया है। वहीं, अब नेहा ने दुनियाभर के सिंगर्स को पीछे करते हुए एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है। यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले आर्टिस्ट की टॉप लिस्ट में नेहा कक्कड़ दूसरे नंबर पर हैं। इस रेस में नेहा कक्कड़ ने सेलेना गोम्ज, बिली एलिस, माइली सायरस जैसे कई इंटरनेशनल सिंगर्स को मात दे दी है।

आपको बता दें कि नेहा सिर्फ प्लेबैक सिंगर ही नहीं, बल्कि म्यूजिक एल्बम में बतौर एक्ट्रेस में नजर आ चुकी हैं और फैंस इन्हें काफी पसंद भी करते हैं। नेहा सोशल मीडिया पर स्टार हैं। उनकी फैन फॉलोइंग किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। नेहा यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले आर्टिस्ट की लिस्ट एक्स एक्ट्स चार्ट्स ने जारी की है। जिसमें ऐसी महिला आर्टिस्टों को रैंक किया गया है, जिन्हें साल 2019 में YouTube पर दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा गया है। नेहा कक्कड़ को 4.5 बिलियन व्यूज मिले हैं। इस जानकारी को नेहा ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस लिस्ट में नेहा कक्कड़ एकमात्र भारतीय कलाकार हैं।

नेहा कक्कड़ ने छोटी उम्र में ही अपनी बहन सोनू कक्कड़ के साथ जगरातों में भजन गाना शुरु कर दिया था। जगरातों में गाने के लिए नेहा को 500 रुपये मिलते थे। इस वजह से उनके परिवार को लोगों के ताने भी सुनने पड़े। लेकिन नेहा ने हाल नहीं मानी और साल 2006 में सोनी टीवी के शो इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट दिखी थीं। उस वक्त नेहा 11वीं कलास में थी। हालांकि शो में फाइनल्स तक पहुंचने के बाद भी नेहा शो को जीत नहीं पाई थीं। लेकिन आज नेहा उसी शो की जज हैं और बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में से एक हैं।

नेहा कक्कड़ ने इंडियन आइडल के बाद मीट बदर्स के साथ मिलकर 2008 में अपना पहला एलबम ‘नेहा:द रॉकस्टार’ रिलीज किया था। इसके बाद नेहा की लगातार कई एल्बम आईं जिन्होंने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री तक पहुंचा दिया। नेहा कक्कड़ के भाई टोनी कक्कड़ और बहन सोनू कक्कड़ भी प्लेबैक सिंगर्स हैं.. और कई सुपरहिट एलबम का हिस्सा रह चुके हैं। तीनों भाई बहन एक दूसरे को काफी सपोर्ट करते दिखते हैं।