बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट के चलते 71 साल की उम्र में निधन हो गया. सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं. इंडस्ट्री में उनकी कोरियोग्राफी को काफी पसंद किया जाता है. उन्हें तीन बार नेशनल अवॉर्ड से भी मिला है. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब सरोज खान के पास काम नहीं था.

सरोज खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने बंद हो गए थे. लेकिन जब सलमान खान को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने कहा कि वो सरोज के साथ काम करेंगे.

इंटरव्यू में सरोज खान ने ये भी कहा था कि ‘जब हम मिले, तो सलमान ने मुझसे पूछा कि मैं आजकल क्या कर रही हूं. तो मैंने उन्हें ईमानदारी से बताया कि मेरे पास कोई काम नहीं है (फिल्म ऑफर), और मैं यंग एक्ट्रेसेज को इंडियन क्लासिकल डांस सिखा रही हूं. ये सुनकर, उन्होंने कहा, ‘अब, आप मेरे साथ काम करेंगी’. मुझे पता है कि वो अपनी जुबान के बहुत पक्के हैं. और वो अपना वादा निभाएगा.’

आपको बता दें कि सरोज खान को आखिरी विदाई दे दी गई है. आज सुबह मलाड के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इस दौरान उनके परिवार वाले और कुछ रिश्तेदार ही मौजूद थे. पुलिस ने सरोज खान की फैमिली को आदेश दिया था कि अंतिम विदाई में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे. इस लिए उनके अंतिम संस्कार में परिवार के करीबी लोग ही शामिल ह पाए हैं लेकिन सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के तमाम लोग सरोज खान को श्रन्दाजलि दे रहे हैं.

Categories: Bollywood