बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया. सरोज बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं, उन्हें बांद्रा स्थित एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और शुक्रवार को उनका 71 साल की उम्र में निधन हो गया.

सरोज खान के अस्पताल में भर्ती होने से पहले उनका कोविड टेस्ट कराया गया था, जो निगेटिव आया. सरोज खान के परिवार से जुड़े एक लोगों का कहना है कि उनका स्वास्थ्य धीरे-धीरे बेहतर हो रहा था. जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. लेकिन अचानक देर रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका. सरोज खान का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में होगा.

आपको बता दें कि सरोज खान ने अपने चार दशक के लंबे करियर में 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की है. सरोज खान को अपनी कोरियोग्राफी की कला के चलते 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था. पहला संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी के लिए दूसरा माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन के लिए और तीसरा फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क… के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था.

सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फिल्म कलंक में तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था. इस फिल्म में उन्होंने माधुरी दीक्षित संग काम किया था. ये फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी. माधुरी संग सरोज खान की केमिस्ट्री शानदार थी. माधुरी संग उनकी जोड़ी हिट रही थी.

Categories: Bollywood