बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ गई है, इसी के चलते करण जौहर और कई स्टार किड्स लोगों के निशाने पर आ गए हैं. सोशल अकाउंट्स पर फॉलोअर्स घटने के साथ-साथ कई फिल्म मेकर्स और स्टार किड्स को हेट कमेंट्स का सामना भी करना पड़ रहा है।

हालांकि कई सेलेब्स ने इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया है. इस मुद्दे पर बहस के बीच सोनम कपूर और सोनाक्षी सिन्हा के बाद अभिषेक बच्चन ने अपनी बात सामने रखी है, अभिषेक ने बताया है कि स्टार किड होते हुए भी इंडस्ट्री में उन्हें कितने लोगों ने रिजेक्ट किया है।

आपको बता दें कि अभिषेक बच्चन ने हाल ही में अपने अनुभव के बारे में इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है. वो इंस्टाग्राम पर एक सीरीज चला रहे हैं. जिसमें वो हर साल आयी अपनी फिल्मों और उससे जुड़ी कहानियों के बारे में खुलासा कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने 2009 को लेकर किए गए पोस्ट में बताया कि कैसे उन्होंने डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स के चक्कर लगाए. सभी से काम मांगा. काफी कोशिशों के बाद काम मिला लेकिन एक और मुसीबत आ गई।

https://www.instagram.com/p/CBtC5xNJ7M8/?utm_source=ig_web_copy_link

अभिषेक बच्चन ने अपने पोस्ट में बताया है कि ‘बहुत सारे लोग ये नहीं जानते हैं कि साल 1998 में मैं और राकेश ओम प्रकाश मेहरा अपना करियर एक साथ शुरू करने वाले थे. वो, मुझे डायरेक्ट करने वाले थे इस प्रोजेक्ट का नाम था ‘समझौता एक्सप्रेस’ लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी हमें लॉन्च करने के लिए कोई नहीं मिला. मैं भूल गया हूं कि मैंने कितने निर्माताओं और निर्देशकों के चक्कर लगाए कि मुझे कोई एक चांस दे दे लेकिन कुछ नहीं हो सका. फिल्म ‘समझौता एक्स्प्रेस’ कभी बन ही नहीं सकी.’ इस फिल्म को नहीं बना पाने का अभिषेक को आज तक दुख है।

अभिषेक ने ये भी बताया कि ‘किस्मत से जेपी साब को मेरा लुक पसंद आया. मैंने बाल और दाढ़ी बढ़ाए थे. वो मेरे साथ फिल्म ‘आखिरी मुगल’ बनाना चाहते थे. हालांकि वो फिल्म भी नहीं बन सकी लेकिन उन्होंने मुझे फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में काम दिया’. इसके दस साल बाद मैं रोकश ओमप्रकाश मेहरा के साथ ‘दिल्ली 6’ में नजर आया। इसके बाद मेरे पिता अमिताभ बच्चन के साथ बनाई फिल्म ‘पा’ रिलीज हुई। अभिषेक बच्चन ने आगे लिखा कि कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें काफी कुछ मिला और समय के साथ ही साथ उन्होंने बहुत कुछ सीखा। अभिषेक ने अपनी इस पोस्ट में कई और बातें भी शेयर की हैं।

अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो अभिषेक बच्चन जल्द ही फिल्म ‘द बिग बुल’ में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा अभिषेक अब फिल्मों के बाद अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे है। वह भी अब डिजिटल प्लेटफार्म पर जल्द ही नजर आने वाले है। अभिषेक की सीरीज “ब्रीद: इन द शैडोज” जल्द ही लोगों के सामने आने वाली है।

Categories: Bollywood