पॉपुलर टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह पिछले 10 दिनों से कोरोना के संक्रमण के कारण ऋषिकेश के एम्स में भर्ती थीं, लेकिन अब वह कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद घर वापस लौट आई हैं। हालांकि मोहिना के खुद को होम आइसोलेशन में रखा हुआ है।

आपको बता दें कि इस बात की जानकारी मोहिना ने खुद इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर कर दी है मोहिना ने बताया कि वे सब घर तो लौट आए हैं, लेकिन अभी भी कोरोना पॉजिटिव ही हैं। मोहिना ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मैं घर वापस आ गई हूं…लेकिन हम अभी भी कोविड-19 पॉजिटिव हैं। हम पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं। हमें अभी नहीं पता कि कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने में कितने दिन और लगेंगे। हम हॉस्पिटल में करीब 10 दिनों तक रहे है और मेरे शरीर में कोरोनावॉयरस ऐडमिट होने से 5 दिन पहले से था। उम्मीद है कि यह वायरस कुछ दिन और शरीर में रहेगा और अंतत: मैं इसे हराने में कामयाब हो जाऊंगी। पर तब तक हमें बहुत ही कड़े नियम फॉलो करने होंगे। वैसे अभी हम सब ठीक महसूस कर रहे हैं। सपॉर्ट करने के लिए एक बार फिर आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया।’

मोहिना कुमारी उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की बहू हैं। मोहिना के अलावा उनके सास-ससुर व स्टाफ के कुछ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन अब सब घर वापसी कर चुके हैं और होम आइसोलेशन में हैं।

मोहिना कुमारी ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि कोराना वायरस कैसे उनके परिवार में फैलता गया। मोहिना ने बताया था कि कोरोना की शुरुआत उनकी सास को बुखार आने से हुई थी। बुखार आने पर जब कोरोना के लिए टेस्ट करवाया तो वह नेगेटिव आया। इसके बाद सभी लोग निश्चिंत होकर रहने लगे। लेकिन कई दिन बाद भी जब उनकी सास का बुखार नहीं उतरा तो फिर सभी घरवालों ने कोरोना की जांच के लिए टेस्ट करवाने का फैसला किया। जब टेस्ट करवाया तो होश ही उड़ गए। मोहिना के अलावा उनके सास-ससुर, परिवार के अन्य सदस्य और कुछ स्टाफ मेंबरों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था।

मोहिना ने इंटरव्यू में ये भी कहा था कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास सारी सुविधा मौजूद हैं। इसलिए हम किसी भी चीज़ पर शिकायत नहीं कर सकते। क्योंकि ऐसे भी लोग हैं जो कोरोना वायरस से ज्यादा संक्रमित हैं पर उन्हें ना तो ठीक से सुविधा मिल रही है और ना ही बेड। मुझे उम्मीद है हम लोग जल्दी ठीक हो जाएंगे’।