बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सोशल मीडिया पर नेपोटिज़्म पर बहस ने जोर पकड़ ली थी. इस बहस के बीच कई स्टार किड्स बुरी तरह से घिर गए हैं. लेकिन कई स्टार किड्स ऐसे भी जो खुद को नेपोटिज्म की डिबेट से नहीं जोड़ते हैं. उन्हें लगता है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में खासा संघर्ष किया है और अपनी मेहनत के बलबूते एक मुकाम हासिल किया है. ऐसी ही एक कलाकार जॉनी लीवर की बेटी जैमी लीवर भी हैं.

जैमी लीवन ने हाल ही में मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में नेपोटिज्म के मुद्दे पर खुलकर अपने विचार रखे थे. उन्होंने ना सिर्फ खुद को स्टार किड्स से दूर किया था,बल्कि अपने संघर्ष के बारे में भी बताया. जैमी ने बताया था कि जब लोग नेपोटिज्म की बात करते हैं, तब ये सभी स्टार किड्स पर लागू नहीं होता है. सभी स्टार किड्स को समान मौके नहीं मिलते हैं. मेरी जर्नी काफी अलग रही है. इंडस्ट्री में पक्षपात तो है, लेकिन नेपोटिज्म नहीं. जैमी की माने तो इंडस्ट्री में पक्षपात तो होता दिख जाता है. कुछ लोगों को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाता है.

जैमी लीवन ने कहा- ”यहां फेवरेटिज्म चलता है. एक खास ग्रुप हैं जो दोस्त के बच्चों को सपोर्ट करते हैं. मेरे पिता ने अपना काम, काम की तरह किया. वो काम पर गए, अपनी फिल्मों की शूटिंग की और अपनी असल जिंदगी में वापस आ गए. उन्होंने असल जिंदगी जी है जो कि उनके परिवार, दोस्त और आध्यात्मिकता है. हम कभी भी किसी पार्टी का हिस्सा नहीं रहे, न ही हम उन ग्रुप्स में कभी शामिल हुए. मेरे पिता फिल्मी नहीं हैं और मेरी मां भी बहुत आम बैकग्राउंड से आती हैं.”

जैमी लीवन ने अपने पिता जॉनी लीवर के बारे में बात करते हुए कहा उन्होंने कभी भी उनके लिए किसी दूसरे इंसान को फोन नहीं मिलाया. जैमी ने सभी जगह खुद ऑडिशन दे अपना मुकाम हासिल किया है. जॉनी लीवर ने कभी भी उनके लिए कोई मदद या फेवर नहीं मांगा. इस बात में तो कोई दो राय नहीं कि जैमी ने अपने करियर में संघर्ष किया है. उन्होंने अपनी कॉमेडी का लोहा कॉमेडी सर्कस शो में मनवाया था. उन्होंने कई शोज का हिस्सा बन अपनी पहचान बनाई है. अब जैमी एक लोकप्रिय चेहरा हैं जो अपनी मिमिक्री के लिए जानी जाती हैं.

Categories: Bollywood