दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय परिसर के अंदर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर जो पुलिस ने कार्रवाई की है उसकी बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने निंदा की और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ छात्रों का समर्थन किया. परिणीति चोपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानेमाने लेखक जावेद अख्तर समेत अन्य कई बड़ी हस्तियों ने रविवार को परिसर के अंदर के घटनाक्रम पर छात्रों के साथ एकजुटता प्रदर्शित की.

जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाने वाले वीडियो के जवाब में जानेमाने लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट करते लिखा, ‘कानून के अनुसार पुलिस किसी भी परिस्थिति में विश्वविद्यालय के अधिकारियों की अनुमति के बिना परिसर में प्रवेश नहीं कर सकती. बिना अनुमति के जामिया परिसर में प्रवेश करके पुलिस ने एक मिसाल कायम की है जो हर विश्वविद्यालय के लिए खतरनाक है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने भी जामिया विश्वविद्यालय परिसर के अंदर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर जो पुलिस ने कार्रवाई की है पुलिस की उस कार्रवाई को ‘बर्बर’ बताया.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं एक धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक भारत के साथ हूं जहां शांतिपूर्ण असहमति हमारा संवैधानिक अधिकार है.’ सिद्धार्थ मल्होत्रा, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, हुमा कुरैशी, फिल्मकार हंसल मेहता समेत फिल्म जगत की कई अन्य हस्तियों ने भी कानून के विरोध में प्रतिक्रिया दी.

Categories: Bollywood