बॉलीवुड के मशहू डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग अभी पूरी भी नहीं हुई है और यह फिल्म अभी से कानूनी पचड़े में फंसती दिख रही है. गंगूबाई कठियावाड़ी के बेटे बाबूजी रावजी शाह ने संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के अलावा लेखक हुसैन जैदी, जेन बोर्गिस और भंसाली प्रोडक्शन्स के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. लॉकडाउन के चलते बीच में फिल्म की शूटिंग बंद हो गई थी. जिसके बाद अभी फिर से गंगूबाई कठियावाड़ी की शूटिंग शुरू हुई है. यह फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी के जीवन पर बेस्ड किताब ‘द माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ पर आधारित है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंगूबाई के बेटे बाबूजी ने किताब के पेज नंबर 50 से लेकर 69 तक के भाग पर आपत्ति जाहिर की है और इसे गलत बताया है. इस पिटीशन में बाबूजी रावजी शाह ने आरोप लगाया है कि यह भाग उनकी पर्सनल लाइफ में हस्तक्षेप कर रहा है.

बाबूजी रावजी शाह ने 20 दिसम्बर को बॉम्बे सिविल कोर्ट में इस मामले को दर्ज करवाया था. उन्होंने किताब के कुछ चैप्टर को हटाने और भंसाली की फिल्म की शूटिंग को रोकने की मांग की है. साथ ही उन्होंने किताब की प्रिंटिंग और बिक्री पर भी रोक लगाने की मांग की है. 22 दिसंबर को कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई और बॉम्बे सिविल कोर्ट ने संजय लीला भंसाली को जवाब दाखिल करने के लिए 7 जनवरी तक का समय दिया है.

Categories: Bollywood