Bollywood

सुशांत के मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, सुसाइड से पहले Google पर किया था ये सर्च!

By Prateek Chadha

July 02, 2020

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में जैसे-जैसे पुलिस इन्वेस्टिगेशन आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे नई बातें सामने आ रही हैं. सुशांत के सुसाइड के बाद उनके मोबाइल को फोरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया था ज़िसकी रिपोर्ट आ गई है और इसमें जो बातें निकलकर सामने आई हैं वह इस तरफ इशारा कर रही हैं कि सुशांत अपने फिल्मी करियर और पब्लिक इमेज को लेकर काफी परेशान थे.

सूत्रों की खबर के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल की प्राथमिक फोरेंसिक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि सुशांत 14 जून को आत्महत्या करने से पहले तकरीबन सवा दस बजे अपने मोबाइल पर गूगल सर्च इंजन में अपना ही नाम सर्च कर रहे थे. सुशांत के मोबाइल की गूगल सर्च हिस्ट्री में, “सुशांत सिंह राजपूत” के नाम को सर्च किया गया था जिसके बाद कुछ वेबसाइट आर्टिकल और कुछ न्यूज पेपर के पोर्टल भी खुले हुए थे. जिनके कुछ पेज खोलकर पढ़ने के बाद उन्हें बंद कर दिया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के कुछ करीबी लोगों ने पुलिस को दिए बयान में इस बात का भी जिक्र किया है कि सुशांत पिछले कुछ समय से मानसिक परेशानी के एक ऐसे दौर से गुजर रहे थे जहां उन्हें कई बार लगता था कि कोई जानबूझकर उनकी इमेज खराब करने की कोशिश कर रहा है. अखबार, वेबसाइट, सोशल मीडिया पर उनके बारे में छप रही खबरों को लेकर वे अक्सर अपनी टीम से डिस्कस करते रहते थे. उन्हें शायद ऐसा भ्रम भी था कि कोई उन्हें बदनाम करने की साजिशें रच रहा है.

आपको बता दें कि सुशांत के पिता ने हाल ही में दिये एक इंटरव्यू में कहा था कि इस से बड़ा दुख क्या हो सकता है कि बुढ़ापे में उसके सामने उसका सहारा चला जाए. जब वह छोटा था, तब वह अपनी फीलिंग्स को उनके साथ शेयर किया करता था, लेकिन पिछले कई सालों से वह एकांत में रहने लगा था. ‘पहले तो सब बोलता था पर लास्ट में क्या हुआ, उसने बताया नहीं.’ उन्होंने कहा कि जो किस्मत में लिखा होता है वही होता है. मैनें हमेशा कोशिश यही की, कि उसे कोई परेशानी न हो लेकिन अंतिम समय में क्या हुआ उसने मुझे कुछ भी नहीं बताया.