बॉक्स ऑफिस के सुल्तान हैं सलमान खान…बनाए हैं ऐसे रिकॉर्ड्स जिसे तोड़ना आसान नहीं!

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। पिछले 10 सालों में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब सलमान खान की फिल्म ईद के मौके पर नहीं आने वाली है. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के चलते सलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है.

अगर सलमान खान की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो। सलमान खान बॉक्स ऑफिस के सुल्तान हैं। ओपनिंग कलेक्शन का धमाका हो या 100 करोड़ी फिल्मों का, अब तक सलमान ने बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं, जिसे तोड़ना किसी भी एक्टर के लिए आसान नहीं है।

आपको बता दें कि अब तक सलमान खान की 15 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हैं। जय हो, रेडी, बॉडीगार्ड, दबंग, दबंग 2, दबंग 3, किक, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, सुलतान, प्रेम रतन धन पायो, बजरंगी भाईजान, ट्यूबलाइट, भारत, रेस 3

अगर 200 करोड़ क्लब की बात करें तो सलमान खान की 4 फिल्में 200 करोड़ क्लब में शामिल हैं। टाईगर जिंदा है, सुल्तान, बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो..

आपको बता दें कि 100, 200 ही नहीं.. बल्कि 300 करोड़ क्लब में भी सलमान खान का नाम है। सलमान खान की तीन फिल्मों ने 300 करोड़ क्लब में अपना नाम दर्ज किया है- सलमान की 300 करोड़ का का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म “बजरंगी भाईजान” दूसरी “सुल्तान” और तीसरी “टाईगर जिंदा है” थी.

सलमान खान की फिल्म “टाईगर जिंदा है” ने 339 करोड़ का बिजनेस किया था। यह सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। सलमान खान ऐसे स्टार हैं, जिन्होंने एक ही साल में एक 300 करोड़ और एक 200 करोड़ का बिजनेस करने वाली फिल्म दी है।

You may also like...