क्या रिलेशनशिप में आ गई है कड़वाहट ? तो इस तरह अपने पार्टनर को करिए खुश

प्यार एक बेहद ही खूबसूरत अहसास है । जितना किसी से प्यार करना आसान होता है उसको निभाना उतना ही मुश्किल भी होता है  । दरअसल, रिलेशनशिप के लिए सबसे ज्यादा भरोसा और एक दूसरे के प्रति समझ होनी जरूरी होती है । अक्सर आपका पार्टनर आपसे समय ना देने को लेकर शिकायत करता होगा और आप चाह कर भी उन्हें समय नहीं दे पाते होंगे । इससे आप दोनों के बीच दूरी आने लग जाती है और दोनों के बीच वो पहले वाली बात नहीं रह पाती । अगर आपके रिश्ते में भी ज्यादा खटास आने लग गई है तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिससे रिश्ते में पहले जैसी मिठास आ सकती है  ।

कई बार आप अपने बीजी रोटीन होने के कारण अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं, और यही कभी-कभी रिश्तों में दूरी आने की वजह बन जाती है । अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कुछ ऐसा ही कर रहे हैं तो, कोशिश करिए अपने पार्टनर के लिए रोटीन में बदलाव करें और उन्हें जीतना हो सके वक्त दें । इससे रिश्ते में बढ़ रही कड़वाहट कम हो जाएगी और रिश्ते में पहले जैसी मिठास वापस आ सकती है ।

कभी-कभी रिश्ते में सुधार लाने के लिए और अपने पार्टनर को अपने करीब लाने के लिए जीतना आपके शब्द महत्व नहीं करते उतना आपके उपहार देने से चीज़ें सही हो जाती हैं । जिस तरह पार्टनर का ‘स्पर्श’ आपके प्यार को साइलेंट लैंग्वेज में बयां करता है, उसी तरह सरप्राइज गिफ्ट्स भी जाने-अनजाने पार्टनर के सामने आपके प्यार का इजहार करने में आपकी मदद करते हैं। अपने पार्टनर के लिए उनकी पसंद का कोई गिफ्ट खरीदकर उन्हें सरप्राइज दें।

अक्सर लड़कियों को लड़कों की रोजमर्रा की कुछ आदतें पसंद नहीं आती, जिसकी वजह से दोनों के बीच कई बार झगड़ा भी होता रहता है। जैसे पार्टनर की केयर न करना, अपनी सेहत का ख्याल न रखना, रोजाना के कामों में हाथ न बंटाना, फोन या मैसेज के जरिए कभी भी हालचाल न पूछना या स्पेशल दिनों को अक्सर भूल जाना। ऐसी बातें आपके रिश्ते में एक समय बाद कड़वाहट भर देती है।जिसकी वजह से आप दोनों के बीच प्यार कम हो जाता है।

You may also like...