जानिए.. एक रात ही में ऐसा क्या हो गया था कि अमिताभ की जिंदगी से दूर हो गईं थी रेखा, पढ़ें पूरी लव स्टोरी

इस वैलेंटाइन वीक के खास मौके पर आज हम आपको एक ऐसे शख्स की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इश्क के चर्चे आज भी बॉलीवुड के गलियारों में सुनने को मिल जाते हैं। जी हां.. हम बात कर रहे हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, जया और रेखा की।

बात 1977 की है जब रेखा मांग में सिंदूर भरकर और मां बनने की खबरें मीडिया में देकर अमिताभ संग अपना रिश्ता दुनिया के सामने जगजाहिर करने में लगी थी और दूसरी तरफ जया अपने परिवार को बिखरने से बचाने के लिए शांती से प्रयास कर रहीं थीं।

बता दें कि जब एक दिन अमिताभ फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई से बाहर गई हुए थे। उस दिन रेखा को जया ने फोन किया। जया को फोन रिसीव करने से पहले हिचकिचा रहीं थीं उनको लग रहा था कि जया उनको भला बुरा बोलेगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ।

जया ने फोन पर रेखा को अपने घर पर डिनर पर इनवाइट किया। जिसके बाद रेखा ने सोचा कि जया उन्हें अपने घर पर बुलाकर बेइज्जत करेंगी और काफी रोना पीटना होगा।

इसके बाद रेखा शाम को सज-धजकर जया के घर पुहंचीं। जहां रेखा काफी फैशन करके ज या के यहां पहुंचीं थी वहीं जया बिल्कुल सादों कपड़ों में थीं। जया ने रेखा का बेहद ही अच्छे तरीके से स्वागत किया और ढेर सारी बातें की लेकिन इस पूरी बातचीत में अमिताभ का जिक्र बिल्कुल नहीं था।

उस दिन रेखा ने जया को घर का इंटीरियर और गार्डन दिखाया और काफी आदर सत्कार किया। लेकिन जब डिनर के बाद जया वापिस घर लौटने लगी तो जया ने रेखा को एक ऐसी बात बोल दी जिसे सुनकर रेखा के होश उड़ गए। जया ने रेखा से कहा ‘सुनो.. चाहे कुछ भी क्यों ना हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’।

अगले ही दिन जया और रेखा की इस मुलाकात के किस्से मीडिया में छा गए। लेकिन इस पूरे मामले पर जया और रेखा दोनों में से ही किसी ने भी कुछ नहीं बोला।

इस वाक्ये के बाद अमिताभ ने रेखा से दूरी बना ली क्योंकि अमिताभ को पता चल चुका था कि जया को उनके और रेखा के बारे में पता चल गया है। लेकिन परिवार की भलाई के लिए वो किसी से इस बारे में कुछ नहीं कहेंगी। जानकार कहते हैं कि अगर जया उस दिन रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए नहीं बुलाती तो शायद आज रेखा अमिताभ की दूसरी पत्नी होती।

Loading...

You may also like...