12 साल बाद ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें आई सामने

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की कल यानि कि 20 अप्रैल को शादी है। फिलहाल, दोनों बेटी आराध्या के साथ मालदीव्स में वेकेशन एंजॉय कर रहे हैं। साल 2007 में शाम के समय बच्चन परिवार के निवास प्रतीक्षा में चुनिंदा अतिथियों की उपस्थिति में ऐश और अभिषेक शादी के बंधन में बंधे थे।

इस दौरान अभिषेक बच्चन सफेद घोड़ी पर सवार होकर अपनी बारात ‘जलसा’ लेकर ऐश्वर्या को ब्याहने ‘प्रतीक्षा’ तक पहुंचे थे। शादी के समय पर दोनों बंगलों की लकड़ी का ऊंचा घेरा लगा दिया था। जिससे कि भीतर हो रहे कार्यक्रमों को कोई नहीं देख पाए। इस शादी में परिवार के निजी दोस्तों को इनवाइट किया गया। कई बड़ी हस्तियां इस शादी में शामिल नहीं हुई थी, क्योंकि उन्हें बुलाया नहीं गया था। केसरी रंग के पगड़ी में अमिताभ बच्चन और सफेद रंग की साड़ी में मांग टीका लगाए नजर आ रहीं जया बच्चन तस्वीर में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

शादी के फंक्शन की शुरुआत संगीत और मेंहदी के साथ हुई थी।  पहले दिन संगीत का कार्यक्रम था फिर मेंहदी की रस्म हुई थी। ऐश्वर्या ने शादी में गोल्डन कलर की कांजीवरम साड़ी पहनी थी। किसी एक्ट्रेस ने पहली बार अपनी शादी पर इतनी महंगी साड़ी पहनी थी। शादी के मंडप में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय।

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि, जब अभिषेक ने उन्हें प्रपोज किया था तब वह बेहद ही खूबसूरत पल था, लेकिन यह सब बहुत जल्दबाजी में हुआ। उस वक्त हम टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में गुरू का प्रमोशन कर रहे थे। शादी से कई साल पहले हम दोनों एक दूसरे को जानते थे और दोस्त थे।

बता दें कि, ऐश्वर्या ने 33 साल की उम्र में शादी की थी, जबकि अभिषेक ने 31 साल की उम्र में की थी। आज दोनों के पास 7 साल की बेटी आराध्या है। वैसे ऐश्वर्या से पहले 2002 में अभिषेक और करिश्मा कपूर की सगाई हुई थी, लेकिन 2003 में ये टूट गई।

You may also like...