बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बड़ी बहस छेड़ दी है. इस घटना के बाद धीरे-धीरे कई सेलिब्रिटी फिल्म इंडस्ट्री में अपने साथ हुई राजनीति का खुलासा कर रहे हैं. सिंगर सोनू निगम ने भी हाल ही में एक वीड‍ियो शेयर कर सुशांत की मौत पर दुख जताया था, साथ ही इंडस्ट्री के कई बड़े राज खोले हैं. सोनू निगम ने वीड‍ियो में म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपना कब्जा जमाने वाली म्यूजिक कंपनियों का जिक्र किया है.

सोनू निगम ने वीड‍ियो में चीन-भारत के बीच हो रही तनातनी पर भी चर्चा की, लेक‍िन उनका सुशांत की मौत के बाद इंडस्ट्री पर उठ रहे सवाल को लेकर था. सोनू ने कहा- ‘मैं इस वीलॉग के जर‍िए एक रिक्वेस्ट करना चाहता हूं, खासकर म्यूजिक इंडस्ट्री से. क्योंकि आज सुशांत सिंह राजपूत मरा है. एक एक्टर मरा है. कल को आप किसी सिंगर के बारे में भी ऐसा सुन सकते हैं या फिर किसी म्यूजिक कंपोजर के बारे में या किसी गीतकार के बारे में सुन सकते हैं. क्योंकि म्यूजिक इंडस्ट्री का जो माहौल है हमारे देश में, फिल्मों से बड़ा माफिया म्यूजिक इंडस्ट्री में है.

https://www.instagram.com/tv/CBkwC8Uhs_H/?utm_source=ig_web_copy_link

सोनू निगम ने कहा मैं समझ सकता हूं कि बिजनेस करना जरूरी है लोगों के लिए. सभी को लगता है कि वो बिजनेस को रूल करें. मैं लकी था कि बहुत कम उम्र में आ गया था तो मैं इस चंगुल से निकल गया. लेकिन जो नए बच्चे आए हैं उनके लिए ये सब बहुत मुश्किल है.’ सोनू ने वीड‍ियो में ये भी कहा कि ‘कितने लड़के-लड़कियां मुझसे इस बारे में बात करते हैं. वो बच्चे हैं, परेशान हैं वो कि निर्माता का काम करना चाहते हैं, निर्देशक का काम करना चाहते हैं, म्यूजिक कंपोजर का काम करना चाहते हैं लेकिन म्यूजिक कंपनी बोलेगी कि ये हमारा आर्टिस्ट नहीं है. मैं समझ सकता हूं कि आपलोग बहुत बड़े हैं, आपलोग म्यूजिक इंडस्ट्री को कंट्रोल करते हैं कि रेडियो में क्या बजेगा, फिल्मों में क्या बजेगा, लेकिन ऐसा मत कीजिए. ये ठीक नहीं है. ये जो दो लोगों के हाथों में ताकत है ना, दो लोग हैं बस म्यूजिक इंडस्ट्री के, दो कंपनी है. उनके हाथों में ताकत है कि वो तय करें कि इसको गवाओ, इसको नहीं.’

आपको बता दें कि सोनू निगम ने वीड‍ियो में एक्टर सलमान खान की ओर भी इशारा करते हुए कहा कि उनकी वजह से सोनू को गानों से हटाया गया था. सोनू निगम ने इशारे में ही कहा कि जिस एक्टर पर अभी सवाल किए जा रहे हें उन्होंने अर‍िजीत सिंह के साथ भी ऐसा ही किया है.

Categories: Bollywood