बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी जिन्हें हमेशा उनकी बेहतरीन अंदाज और बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाना जाता है । मनोज बाजपेयी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की खबर से सदमे है। मनोज ने नेपोटिज्म डिबेट पर खुलकर अपनी बात रखी है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने माना है, कि हम उस समाज में रहते हैं जहां टैलेंट को देखते ही उसे अनदेखा करने की कोशिश की जाती है। 

मनोज बाजपेयी ने नेपोटिज्म पर अपनी राय रखते हुए कहा- “दुनिया निष्पक्ष नहीं है। मैं ये 20 साल से कह रहा हूं कि इंडस्ट्री के तौर पर हम साधारण कोटि का जश्न मनाते हैं। हमारे विचारों और मूल्यों में कहीं न कहीं कमी है। जब हम प्रतिभा देखते हैं तो उसे हम अनदेखा करना चाहते हैं या फिर उसे दूर कर देते हैं। ये हमारे मूल्य हैं जो कि बेहद खोखले हैं।

मनोज बाजपेयी ने कहा कि “मैंने पहले भी कहा था कि हमारी इंडस्ट्री में काफी टैलेंटेड एक्टर हैं, जिन्हें उनकी सही जगह नहीं मिल पा रही है।हमें इस बात से कोई फर्क ही नहीं पड़ता है। अगर आप में प्रतिभा नहीं है और आपको यहां पर जगह मिल गई तो आप खुद को बहुत भाग्यशाली समझिए।

मनोज बाजपेयी ने आगे ये भी कहा कि मैं इसी सिस्टम की बात कर रहा हूं। अपने सिद्धांतों को लेकर बेहद ठंडी है ये इंडस्ट्री। अगर इंडस्ट्री के रवैये के बारे में बात करें तो इंजीनियरिंग की परिक्षा में आप अपने हुनर से अव्वल आते हैं लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में अगर आप टैलेंटेड हैं तो भी आप पीछे हैं। आपको लोग भगाने की कोशिश करेंगे। लोग आपको नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे।