बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं उनकी मौत के बाद बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहुत सी बातें हो रही है. अब नेपोटिज्म पर बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे ने भी अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे ने कहा नेपोटिज्म हर फील्ड में है और भेदभाव तो हर जगह होता ही है, जिसे मैं खुद सीरियल भाबीजी घर पर हैं के वक्त झेल चुकी हूं.

एक्ट्रेस ने कहा, “नेपोटिज्म की बात करें तो वो किसी एक फील्ड में नहीं बल्कि हर जगह है. अब एक्टर का बेटा एक्टर ही बनेगा, डॉक्टर का बेटा डॉक्टर ही बनेगा ना, किस नेपोटिज्म की बात कर रहें है लोग मुझे समझ नहीं आता. हां लेकिन भेदभाव तो है ही और इसे मैं खुद फेस भी कर चुकी हूं.” उन्होने कहा “मैं तो एक बेस्ट एक्जाम्पल हूं, मुझे कहा जाता था इसके साथ काम मत करो. ग्रुप में काम चलता था, मैं इन सब चीजों को फेस कर चुकी हूं, चैनल और प्रोडक्शन हाउस ने मुझे बैन किया, मेरे साथ यही हुआ. मुझे 20-20 नोटिस आते थे कि तुम्हारी वजह से हमारा नुकसान हुआ है तुम पैसे दो, मैं भी बहुत परेशान थी भाबीजी घर पर हैं के वक्त जो भी हुआ मेरे साथ उससे.”

शिल्पा ने ये भी बताया कि उस समय उनका हाल इतना बुरा हो गया था कि वो “मैंने सर दर्द की गोली 3-4 बार खाई थी और मैं 9 घंटे बस सो ही रही थी, मैं अपने घर पर छुपकर बैठी रहती थी. भाबीजी की प्रोड्यूसर ने बहुत तमाशा किया था और मैं बहुत परेशान हो चुकी थी, लेकिन कोई भी इसको नहीं समझ सकता.”

शिल्पा का कहना है कि नेपोटिज्म हर एक फील्ड में है और वैसे भी जबतक इंसान जिंदा है तबतक कोई केयर नहीं करता, जब वो चला जाता है तब सब सहानुभूति दिखाने आते हैं. इंडस्ट्री की रियलिटी की बात करते हुए शिल्पा ने बताया “भेदभाव की बात करें तो फिल्म छोड़ो, टीवी के सीनियर एक्टर्स भी जूनियर्स पर सेनिओरिटी झाड़ते हैं.”