बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने ‘एक दो तीन’ से ‘मार डाला’ तक हजारों फिल्मी गानों को कोरियोग्राफ कर लोकप्रियता हासिल की है सरोज खान ने शुक्रवार को दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके निधन से बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर दुख जाहिर किया है।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने सरोज खान को श्रद्धांजली देते हुए ट्वीट किया था. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “हाथ जुड़े हैं, मन अशांत”। इस ट्वीट में बिग बी ने हाथ जोड़ने वाला इमोजी भी बना कर शोक व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि सरोज खान ने अपने चार दशक के लंबे करियर में 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की है. उन्हें सब प्यार से ‘मास्टर जी’ कह कर भी बुलाते थे। सरोज खान को अपनी कोरियोग्राफी की कला के चलते 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था. पहला संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी के लिए दूसरा माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन के लिए और तीसरा फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क… के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फिल्म कलंक में तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था. इस फिल्म में उन्होंने माधुरी दीक्षित संग काम किया था. ये फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी. माधुरी संग सरोज खान की केमिस्ट्री शानदार थी. माधुरी संग उनकी जोड़ी हिट रही थी।

Categories: Bollywood