भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा एक स्टार खिलाड़ी होने के बावजूद वो अपने खेल से ज्यादा शोएब मलिक से शादी को लेकर चर्चा में रहती हैं। सानिया ने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी। इस शादी के बाद लोगों के मन में ये सवाल उठे कि आखिर सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी क्यों की? इस वजह से सानिया मिर्जा को शादी के १० साल बाद भी सोशल मीडिया पर कभी कभी ट्रोल होना पड़ता है।

सानिया मिर्जा ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि आखिर क्यों उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी सानिया ने कहा- शोएब मलिक ने बहुत ही शानदार तरीके से मुझे शादी के लिए प्रपोज किया था। यही कारण है कि मैं उन्हें शादी के लिए मना नहीं कर पाई।

सानिया मिर्जा ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि ‘हम दोनों ने 5 महीनों तक एक दूसरे को डेट किया था। इसके बाद शोएब मलिक ने मुझे सीधे कह दिया कि मैं आपसे शादी करना चाहता हूँ।’ सानिया ने कहा ‘शोएब ने मुझे प्रपोज करते हुए कहा था अगर तुम्हारा जवाब हां है, तो मैं इंडिया आकर आपके परिवार से मिलना चाहता हूँ।’ सानिया ने कहा ‘मुझे शोएब की बातों में सच्चाई नजर आई और उनकी बातों में दिखावा बिल्कुल भी नहीं था। शोएब ने मुझे सच्चे दिल से प्रपोज किया था।’ उन्होंने बताया कि उन्हें शोएब की यही बात पसंद आई, क्योंकि वो दिखावा बिल्कुल भी नहीं करते हैं। सानिया ने कहा कि शोएब ने मुझे घुटनों के बल बैठकर प्रपोज नहीं किया था, बल्कि सच्चे दिल से प्रपोज किया था इस लिए मैं उनको मना नहीं कर पाई और मैंने शोएब को हाँ कर दी फिर 12 अप्रैल 2010 को हमारी शादी हो गई।