अमेजन प्राइम वीडियो का शो ‘पाताल लोक’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किसी भी अन्य शो से अधिक सफल बन गया। यह वेब सीरीज 15 मई, 2020 को रिलीज हुई है। तब से, सोशल मीडिया और रेव रिव्यूज हमें बताते हैं कि यह एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला रही है। अमेजन प्राइम वीडियो के ‘पाताल लोक’ को ओटीटी की सबसे बड़ी और सर्वोत्तम कहानी के रूप में अपने मजबूत कथन और खोजी-रोमांचक रूपरेखा के लिए सराहा जा रहा है।

शो को रिलीज हुए दो सप्ताह हो चुके हैं और यह अब भी हर बीते दिन के साथ अधिक से अधिक दर्शकों के बीच लोकप्रिय रही है। यह बहुत ही खास शो है जिसे दर्शकों, आलोचकों और चित्र उद्योग के अन्य लोगों से बहुत प्रशंसा मिली है। यह पूरे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है और बड़ी संख्या में लोगों को अपने साथ कर लिया है और इसे बड़ी मात्रा में लोग देख रहे हैं।

इस सीरीज में जयदीप अहलावत एक सिपाही हाथीराम चौधरी के रूप में, नीरज काबी संजीव मेहरा के रूप में, हाथोड़ा त्यागी के रूप में अभिषेक बैनर्जी, चाको के रूप में जगजीत संधू, कबीर एम के रूप में आसिफ खान और अन्य कलाकार हैं। यह शो सुदीप शर्मा द्वारा बनाया गया है और अनुष्का शर्मा के बैनर क्लीन स्लेट फिल्म्स के तहत निर्मित किया गया है।

अपने संवादों, पात्रों, करारी कहानी और दर्शकों का ध्यान पकड़े रखने वाले तत्वों से, ‘पाताल लोक’ सभी का पसंदीदा बना हुआ है। मीम्स के रूप में इसने एक नई लोकप्रियता पाई है जिसने यह साबित किया है कि निश्चित रूप से भारतीय दर्शकों की संवेदनशीलता इस शो ने हासिल की है जो ओटीटी के अन्य किसी शो के लिए मुमकिन नहीं हुई।