बिग बॉस सीजन 13 अपने फिनाले से सिर्फ और सिर्फ 2 दिन दूर हैं. ऐसे में विनर के साथ-साथ ट्राफी और प्राइज मनी के बारे में जानने के लिए दर्शक बेसब्र हैं. हालांकि, बिग बॉस ने ‘बीबी ट्राफी’ और कार की झलक तो घरवालों और दर्शकों को दिखा दी है. लेकिन प्राइज मनी का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. इससे पहले बिग बॉस 13 सीजन के विनर का नाम अन्नोउंस हो हम आपको बताते हैं बिग बॉस के 12 साल के सफर में किस खिलाड़ी को जीतने पर कितनी प्राइज मनी मिली.

बिग बॉस 1

बिग बॉस सीजन 1 फिल्म ‘आशिकी’ से रातों रात सुपरस्टार बने राहुल रॉय ने अपने नाम किया. सीजन 1 का विनर बनने के बाद राहुल को एक करोड़ रूपये प्राइज मनी मिली.

बिग बॉस 2

बिग बॉस सीजन 2 में होस्ट बदलकर शिल्पा शेट्टी को लाया गया. इस सीजन को आशुतोष कौशिक ने अपने नाम किया. आशुतोष को एक करोड़ रूपये इनाम राशि मिली.

बिग बॉस 3

बिग बॉस सीजन 3 की ट्राफी विंदू दारा सिंह ने जीती. उन्होंने कमाल रशिद खान, पूनम ढिल्लन, शमिता शेट्टी और क्लॉडिया को हराकर विनर की ट्राफी अपने नाम करी. विंदू को चमचमाती कार के अलावा एक करोड़ रूपये की इनाम राशि मिली.

बिग बॉस 4

बिग बॉस के दूसरे सीजन में एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के पूर्व पति राजा चौधरी पहुंचे थे. वहीं बिग बॉस सीजन 4 में श्वेता तिवारी पहुंची. बिग बॉस क सीजन 4 में काफी टफ कंटेस्टंट्स थे. उन सभी को पीछे जोड़कर श्वेता ने सीजन 4 की ट्राफी जीती और साथ ही उन्हे एक लाख रूपये मिले थे.

बिग बॉस 5

सीजन 5 संजय दत्त ने होस्ट किया था, इस सीजन की विनर जूही परमार बनी. तमाम कंटेस्टंट्स को पीछे छोड़कर जूही ने बिग बॉस सीजन 4 की ट्राफी जीती. उन्हे भी प्राइज मनी एक करोड़ रूपये मिली.

बिग बॉस 6

‘कसौटी जिंदगी’ के सीरियल में सबसे पॉपुलर किरदार कोमोलिका उफ उर्वशी ढोलकिया ने बिग बॉस 6 जीता. उर्वशी को 50 लाख रूपये इनाम राशि मिली.

बिग बॉस 7

बिग बॉस का सीजन 7 खूब सारे ड्रामे से भरा रहा. इस सीजन की विनर गौहर खान बनी. हालांकि, गौहर खान और कुशाल टंडन ने शो को बीच में ही छोड़ दिया था और घर से चले गए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों घर में वापिस आए और गौहर खान शो की विनर बनी. गौहर खान को 50 लाख रूपये की प्राइज मनी मिली.

बिग बॉस 8

इस सीजन को गौतम गुलाटी ने अपने नाम किया. गौतम गुलाटी को भी 50 लाख रूपये की इनाम राशि  मिली. बता दें, कि ये सीजन हल्ला बोल कॉन्सेप्ट पर आधारित था.

बिग बॉस 9

बिग बॉस 9 प्रिंस नरूला के नाम रहा. विनर बनने के बाद उन्हे 35 लाख रूपये की इनाम राशि मिली.

बिग बॉस 10

नोएडा के रहने वाले मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 में आते ही एक आम चेहरे से रातों रात स्टार बन गए. इस सीजन का खिताब मनवीर गुर्जन ने जीता और उन्हे 40 लाख रूपये इनाम राशि मिली.

बिग बॉस 11

शिल्पा शिंदे इस सीजन की विनर रही. शिल्पा ने फाइनल में हिना खान को हराया था. शिल्पा शिंदे को 44 लाख धनराशि मिली.

बिग बॉस 12

‘ससुराल सिमर का’ शो से मशहूर हुई सिमर यानी दीपिका कक्कड़ इस सीजन को जितने मे कामयाब रही. शो को जितने के बाद दीपिका कक्कड़ को 30 लाख रूपये की इनाम राशि मिली.

बिग बॉस 13 के सीजन का विनर कौन होगा ये जल्द ही सबके सामने आ जाएगा. उससे पहले आप हमे कमेंट करके बताइए कि इस कंटेस्टंट को आप विनर के रूप में देखते हैं.