नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोद्ध में उतरे छात्रों को बॉलीवुड का भी समर्थन मिल रहा है. हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने प्रदर्शन का समर्थन करते हुए जावेद अख्तर के दो शेर पढ़े हैं. इसके अलावा शबाना ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन की मांग भी की है।

शबाना आजमी ने कहा, जो मुझको जिंदा जला रहे हैं वो बेखबर हैं कि मेरी जंजीर धीरे-धीरे पिघल रही है. मेरा कत्ल तो हो गया तुम्हारी गली में मेरे लहू से तुम्हारी दीवार गल रही है. शेर पढ़ने के बाद शबाना आजमी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार हमारी आवाज दबाने के बजाए, हमारी आवाज सुनेगी।

शबाना आजमी ने ये भी कहा कि आज के लोग जो प्रोटेस्ट कर रहे हैं. मैं पूरी तरह उनके साथ हूं. मैं यहां शामिल नहीं हो सकी क्योंकि मैं हिंदुस्तान में नहीं हूं, लेकिन मैं अपील करती हूं कि किसी तरह की हिंसा न हो।

आपको बता दें कि इससे पहले जावेद अख्तर ने भी NRC और CAA का मुद्दा उठाया था. उन्होंने जामिया विश्वविद्यालय में दिल्ली पुलिस के दाखिल होने पर आलोचना करते हुए ट्वीट किया था, ‘लॉ ऑफ लैंड के मुताबिक, किसी भी परिस्थिति में पुलिस किसी भी यूनिवर्सिटी के कैंपस में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इजाजत के बिना नहीं घुस सकती. जामिया कैंपस में बिना इजाजत घुसकर पुलिस ने एक ऐसी मिसाल कायम की है जो हर यूनिवर्सिटी के लिए एक खतरा है।’

Categories: Article Bollywood