कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश परेशान है। हर दिन कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रह ही हैं। पीएम मोदी ने सावधानी बरतते हुए इस समय देश में लॉकडाउन कर रखा है. इस संकट की घड़ी में बॉलीवुड सेलेब्स अपनी-अपनी तरफ से देश की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। हाल ही में सोनू सूद ने मजदूरों की मदद के लिए एक बड़ा कदम उठाया, जिसके लिए लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं।

सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया है। जिससे उन्हें उनके शहरों में वापस भेजा जा रहा है। इस सराहनीय कदम के लिए सोनू सूद को सोशल मीडिया पर सलामी मिल रही है। बता दें, 11 मई को मुंबई के ठाणे से 10 बसें खुलीं, जिसमें बैठे 350 प्रवासी मजदूरों को कर्नाटक के गुलबर्गा तक पहुंचाया जाएगा। सोनू सूद का मानना है कि इस मुश्किल परिस्थिति में हर भारतीय को उसके परिवार के साथ होने का पूरा हक़ है। इसीलिए दोनों राज्यों की सरकारों से परमिशन लेने के बाद उन्होंने ये कदम उठाया है।

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए उठाएे गए इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर लोग सोनू सूद की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। फैंस ने कहा, रील लाइफ में विलेन बनने वाले सोनू, रियल लाइफ हीरो हैं। सोनू उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के मजदूरों को भी घर भेजने का इंतजाम कर रहे हैं। खास बात है कि इस पूरे व्यवस्था का खर्च सोनू सूद ने खुद उठाया है।

सोनू सूद ने कहा, छोटे बच्चों और बूढ़े माता-पिताओं समेत तमाम प्रवासी लोगों को सड़कों पर पैदल चलते देखना मेरे लिए बड़ा हिलाने वाला अनुभव था। मैं अपनी क्षमतानुसार ये काम दूसरे राज्य के लोगों लिए भी करता रहूंगा। इतना ही नहीं सोनू सूद ने घर जाने में मुश्किलों का सामना कर रहे है डॉक्टर, नर्सों और पैरा-मेडिकल स्टाफ के लिए अपना होटल खोल दिया था। अपने पिता शक्ति सागर सूद के नाम से वो शक्ति अन्नदानम नाम की एक मुहीम भी चला रहे हैं, जिसके तहत 45000 लोगों को खाना दिया जा रहा है।

Categories: Bollywood