टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने मंगलवार को कथित तौर पर अवसाद के चलते फां`सी लगाकर खु्द`कुशी कर ली तब से हर व्यक्ति के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर क्यों इतनी छोटी उम्र में प्रेक्षा ने खु्द`कुशी कर ली? आखिर क्यों उन्होंने अपने आखिरी पोस्ट में लिखा कि सबसे बुरा होता है सपनों का टूट जाना. आखिर क्या वजह थी जो उसने फां`सी लगाकर जिंदगी का खात्मा कर लिया? प्रेक्षा मेहता के फांसी लगाने के बाद उनके कमरे से एक सुइसाइड नोट भी मिला था जिसमें लिखा था कि “मेरे टूटे हुए सपनों ने मेरे कॉन्फिडेंस का दम तोड़ दिया है. मैं मरे हुए सपनों के साथ नहीं जी सकती हूं. इस नेगेटिविटी के साथ रहना मुश्किल है. पिछले एक साल से मैंने बहुत कोशिश की है लेकिन अब मैं थक गई हूं.”

आपको बता दें कि एक्ट्रेस के पिता रवींद्र मेहता ने एक इंटरव्यू में बताया है कि “लॉकडाउन के चलते शूटिंग बंद होने से उनकी बेटी काफी बैचेन रहा करती थी. वो इस बात को लेकर बेहद परेशान थी कि मुंबई में बार-बार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है और ऐसे में शूटिंग होने की कोई संभावना प्रेक्षा को नजर नहीं आ रही थी. उसे यूं खाली बैठना बिल्कुल पसंद नहीं था.”

एक्ट्रेस के पिता ने ये भी बताया कि “प्रेक्षा जब कभी लॉकडाउन के बढ़ने के बारे में बातें करती तो मैं उसे समझाया करता था कि वो इस बारे में ज्यादा नहीं सोचे. लॉकडाउन तो आखिर सबके लिए है और पूरी दुनिया इससे परेशान है. हमें इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि वो एक दिन इस तरह का कदम उठा सकती है.”

आपको बता दें कि एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘लाल इश्क’, ‘मेरी दुर्गा’ जैसे शो और अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ में काम कर चुकी हैं इसके अलावा प्रेक्षा ने हाल ही में फिल्म ‘सखा’ के लिए भी शूटिंग की थी, जिसमें वो बतौर लीड एक्टर काम कर रही थीं.

Categories: Article