टीवी सीरियल जग जननी मां वैष्णो देवी में वैष्णो देवी का किरदार निभाने वाले वाली एक्ट्रेस पूजा बनर्जी भी इन दिनों आर्थिक तंगी का शिकार हो रही हैं. पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा की शादी 15 अप्रैल 2020 को पूरे रीति-रिवाजों के साथ होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते उन्होंने अपनी शादी के सारे कार्यक्रम कैंसिल कर दिए और सिंपल कोर्ट मैरिज से काम चला लिया, जो उन्हें वुमन्स डे वाले दिन ऐलान किया था. शादी के सेलिब्रेशन के लिए जो पैसे रखे थे वो पैसे उन्होंने लॉकडाउन में जरूरतमंदों को बांट दिए.

आपको बता दें कि हाल ही में पूजा ने आजतक के साथ बातचीत के दौरान बताया था कि मैं पिछले तीन महीने से अपनी यूनिट के मेकअप दादा, हेयर स्टाइलिस्ट,स्पॉट दादा, सेटिंग दादा की फाइनेंशियल हेल्प कर रही हूं. इस समय इनकी हालत बहुत ही खराब है. ये लोग माउथ टू माउथ होते हैं कोई सेविंग्स नहीं होती इनके पास. और उनमें ‘पर डे’ वाले एक्टर्स भी हैं जो छोटे-छोटे रोल्स करते हैं वो भी आउट ऑफ वर्क हैं. आपने सुना होगा कुछ लोगों ने सुसाइड भी कर लिया है. इनके लिए एक हफ्ता भी घर पर बैठ जाना बहुत बड़ी बात है. हमसे जितना हो पा रहा है हम हेल्प कर रहे हैं. लेकिन अब हमारी भी स्थिति ऐसी हो गई है, जहां पर अब हमारे पास भी थोड़ा कट टू कट चीज़ें हो गई हैं क्योंकि हम भी काफी समय से घर ही बैठे हैं और हमारे भी चेक्स आने में थोड़ा और टाइम लग सकता है।

इंटरव्यू के दौरान जब एक्ट्रेस से शूटिंग को लेकर पूछा तो पूजा बनर्जी ने कहा “अभी तक तो डेट फाइनल हुई नहीं है. बस इतना बताया गया है कि शूटिंग स्टार्ट करने का प्लान कर रहे हैं. वैसे सेफ तो अभी भी नहीं है बहार निकलना और काम भी जरूरी है क्योंकि हम सब काम से बहुत प्यार करते हैं. कहा जाता हैं ना ‘जान है तो जहान है’ तो मेरे ख्याल से अभी थोड़ा और वेट करना ठीक रहेगा. क्योंकि अभी तो वैक्सीनेशन पर काम चल ही रहा है, लेकिन पता नहीं वैक्सीन कब आएगी, पूजा ने कहा अगर थोड़ा कोरोना के केस थोड़ा कंट्रोल में आ जाए. इसके बाद शूट प्लान किया जाए तो बेहतर होगा.”

आपको बता दें कि पूजा ने डेली वेजस वर्कर्स की आर्थिक मदद करने की बात बताते हुए कहा “अब तो यूनिट में भी कटौती होने वाली है मतलब जो सेट पर 100 लोगों की यूनिट होती थी वो अब वहां पर 30-35 की होगी तो वैसे भी बहुत लोगों के पेट पर लात पड़ने वाली है. इससे अच्छा है थोड़े दिन और रुककर, थोड़ा सिचुएशन बेहतर हो तो ही काम शुरू किया जाए लेकिन ये सब फैसले लेने वाली मैं तो नहीं हूं देखते हैं क्या निर्णय लिया जाता है.” पूजा ये भी कहा कि एक्टर्स सबसे ज़्यादा रिस्क पर हैं, कैमरे के पीछे जो हैं वो मास्क और पीपीई किट पहनकर काम कर सकते हैं और डिस्टेंस भी मेंटेन कर सकते हैं लेकिन एक्टर्स का क्या..? उन्हें मेकअप करना है, कॉस्ट्यूम पहनना है और कैमरे के सामने मास्क और पीपीई किट पहनकर तो नहीं जा सकते हम. जिसका सीन किसी और एक्टर के साथ है, जो एक ही फ्रेम में है वो कैसे सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करेंगे.