चर्चित जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा को समय से पहले रिहा कर दिया गया। जेसिका के दोषी को सोमवार को ही तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। समय से पहले मनु की रिहाई की खबर सुनकर बॉलीवुड स्टार्स नाखुश हैं। इस पर फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन ने नाराजगी जताई है और इस फैसले को गलत बताया है।

मीडिया से बात करते हुए विद्या ने कहा, मेरे मुताबिक चाहे कितनी भी लंबी जेल सजा क्यों न हो, उसके जैसे हथियारों के लिए कम है। ये मेरे दिमाग में हमेशा चलता रहेगा। हो सकता है कि वो बदल गया हो, उम्मीद करती हूं कि वो सुधर गया होगा।

बता दें मनु शर्मा हरियाणा कांग्रेस के नेता विनोद शर्मा का बेटा है और उसने 30 मई 1999 को मुंबई होटल में एक बार में शराब देने से मना करने पर मॉडल जेसिका को गोली मार दी थी, जिससे उसकी वहीं पर मौत हो गई थी। इसके बाद जेसिका के इंसाफ के लिए लंबी लड़ाई चली। करीब 7 साल की कड़ी मुश्कत के बाद मनु को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी और अब 1 जून 2020 को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मनु शर्मा के वक्त से पहले उसकी रिहाई का आदेश दे दिया।

बता दें इस सत्य घटना के ऊपर साल 2011 में फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ बनीं थी। जिसमें विद्या बालन और रानी मुखर्जी अहम किरदार में नजर आईं थी। रानी ने इसमें टीवी पत्रकार का रोल निभाया था और विद्या ने जेसिका लाल की बड़ी बहन सबरीना लाल का किरदार निभाया था.