बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने कई एक्ट्रेसेज को ब्रेक दिया है. आज एक ऐसी ही एक्ट्रेस का जन्मदिन है, जिन्होंने सलमान की फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद कई फिल्मों में नजर आईं, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस जरीन खान की जो आज 33 साल की हो गई हैं। जरीन को बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर ज्यादा पहचान मिली है।

जरीन खान ने साल 2010 में फिल्म ‘वीर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. आज जरीन अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जरीन खान अपने लुक्स के चलते अक्सर छाई रहती हैं, लेकिन वह अपनी बेबाकी के कारण भी हेडलाइन्स में जगह बनाती हैं. एक बार की बात है जब जरीन खान ने अपनी बॉडी शेमिंग के सवाल पर कहा कि वह अपनी हड्डियां तो नहीं काट सकतीं. जरीन ने ये भी स्वीकार किया था कि उनके भारी शरीर के चलते स्कूल में भी स्टूडेंट्स उनपर भद्दे कमेंट्स किया करते थे.

आपको बता दें कि न्यूज़ एजेंसी IANS को दिए एक इंटरव्यू में जरीन खान ने कहा था, ‘मेरे आसपास के लोग अपनी टिप्पणियों से मुझे असहज महसूस कराते थे. स्कूल में, जब स्टूडेंट्स मेरे बॉडी वेट के चलते मुझपर तंज कसते थे तो मैं उन्हें वापस जवाब भी देती थी. एक समय के बाद वह डर भी जाते थे.’ एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि ‘इसलिए, मैं कहूंगी कि हमें ऐसे लोगों के बारे में जानने से बचना चाहिए क्योंकि वे सिर्फ निगेटिव लोग होते हैं. मेरे शरीर का ढांचा चौड़ा है और मैं अब अपनी हड्डियां तो नहीं कटवा सकती.’

जरीन खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती है। कई बार अपनी बोल्ड तस्वीरों को लेकर ट्रोल्स के निशाने पर आई हैं, लेकिन यहां भी उन्होंने अपनी बात बेबाकी से रखी है. एक बार जरीन खान को एक तस्वीर के लिए ट्रोल किया गया था. दरअसल इस तस्वीर में उनके पेट पर स्ट्रेच मार्क्स दिख रहे थे. ट्रोल्स को जवाब देते हुए जरीन ने कहा था, ‘जिन लोगों को यह जानने की उत्सुकता थी कि आखिर मेरे पेट को क्या हुआ है, ये उनके लिए है. यह एक ऐसे व्यक्ति का नेचुरल पेट है जिसने 50 किलो से ज्यादा वजन घटा लिया हो. यह ऐसा ही दिखता है, जबकि इसे न तो फोटोशॉप किया है और न ही किसी तरह का ऑपरेशन किया गया है.’ इस बात का जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मैं उनमें से हूं जो सच में यकीन रखती हूं. इसे कवर करने के बजाय गर्व के साथ मैंने अपनी खामियों को गले लगाया है.’

आपको बता दें कि जरीन खान का जन्म मुंबई में हुआ था. जरीन का करियर भी काफी संघर्ष से भरा रहा है. सलमान और उनकी पहली मुलाकात फिल्म युवराज के सेट पर हुई थी. हालांकि बॉलीवुड में उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पाई. हिंदी फिल्मों के अलावा जरीन ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है.