बॉलीवुड के लिए साल 2020 बेहद निराशाजनक साबित हुआ है. पिछले तीन महीनों में ही इंडस्ट्री के पांच बड़े सितारे इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. इरफान खान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान और अब कॉमेडियन जगदीप की मौत ने सबको चौंका दिया है। जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों के चलते वो दुनिया को अलविदा कह गए।

आपको बता दें कि जगदीप अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते थे जगदीप बॉलीवुड के बीते जमाने के बड़े स्टार्स में से एक थे. एक दौर में उनकी लोकप्रियता फिल्म के मेन लीड एक्टर जितनी ही होती थी. उन्हें उनके किरदार सूरमा भोपाली के नाम से भी जाना जाता था. जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था. जगदीप ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया. वे साल 1975 में आई मशहूर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार में नजर आए थे. इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है. इनमें गुरू दत्त की आर पार, बिमल रॉय की दो बीघा जमीन जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

जगदीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। बॉलीवुड के कई सितारों ने जगदीप को श्रद्धांजलि दी है. अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा, जगदीप साहब के निधन की दुखद खबर मिली. उन्हें सिनेमा के पर्दे पर देख मैंने हमेशा इंजॉय किया. वे दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया करते थे. जावेद और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. जगदीप साहब की आत्मा के लिए मैं प्रार्थना करता हूं।

फिल्म डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने जगदीप ट्वीट श्रद्धांजलि दी है. मिलाप जावेरी ने अपने ट्वीट में जगदीप को लेजेंड बताया और कहा-जगदीप सर की आत्मा को भगवान शांति दे. आप हमेशा एक लेजेंड के तौर पर याद रखे जाएंगे. इसके अलावा अनुपम खेर, रणदीप हुड्डा, जॉनी लीवर, आयुष्मान खुराना सहित कई लोगों ने जगदीप को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Categories: Bollywood