बॉलीवुड के लिए ये हफ्ता एक बुरे सपने की तरह चल रहा है. एक के बाद एक बुरी ख़बरें आ रही हैं। पहले बुधवार को इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कहा और गुरुवार को ऋषि कपूर का निधन हो गया.इसके बाद अब फिल्म ऐंड टेलीविजन प्रोड्यूसर गिल्‍ड ऑफ इंडिया के CEO कुलमीत मक्‍कड़ का आज मुंबई में निधन हो गया.

आपको बता दें कि 60 साल के कुलमीत का निधन दिल का दौर पड़ने से हुआ। ख़बर फैलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी है। सेलेब्रिटी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

करण जौहर ने ट्विटर पर कुलमीत मक्कड़ के योगदान को रेखांकित करते हुए अफ़सोस ज़ाहिर किया। उन्होंने लिखा- ‘कुलमीत आप प्रोड्यूसर गिल्‍ड के एक अहम स्‍तंभ की तरह थे. आप लगातार इंडस्‍ट्री के उत्‍थान के ल‍िए काम कर रहे थे. तुम हमें बहुत जल्‍द छोड़ कर चले गए. तुम्‍हें हमेशा स्‍नेह से याद किया जाएगा.’

वहीं, हंसल मेहता ने लिखा- अब कुलमीत। ईश्वर आपको शांति दे, मेरे दोस्त।

निर्माता-निर्देशक रोहन सिप्पी ने कुलमीत मक्कड़ को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- बेहद दुखद और बुरी ख़बर। फ़िल्म इंडस्ट्री ने एक और अपूर्णीय कद्दावर को खो दिया है।

आपको बता दें कि कुलमीत मक्कड़ ने मनोरंजन उद्योग जगत में 30 साल से अधिक गुज़ारे हैं। इस दौरान वो सारेगामा और रिलांयस एंटरटेनमेंट समेत कई कम्पनियों से जुड़े रहे। 2010 में कुलमीत ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया को बतौर सीईओ ज्वाइन किया था। मक्कड़ कोविड 19 से प्रभावित डेली वेड वर्कर्स की मदद के लिए एक ट्रस्ट की स्थापना में जुटे थे, जिसके लिए नेटफ्लिक्स ने एक मिलियन डॉलर का योगदान देने का एलान किया था।

Categories: Bollywood