किसी भी इंसान का भविष्य किसी के हाथ में नहीं होता लेकिन वे अपने भविष्य को लेकर आशावादी जरूर होते हैं। इस समय हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर को भी अपने भविष्य से बहुत आशाएं हैं। वह ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की बायोपिक में मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म को हर्षवर्धन अपने फिल्मी करियर के लिए गेम चेंजर मानते हैं।

भारत के जबरदस्त निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बनाने की घोषणा आज से दो साल पहले हुई है और तभी से इस फिल्म की पटकथा पर काम चल रहा है। इस फिल्म की तैयारी के बारे में हर्ष कहते हैं, ‘इस फिल्म की पटकथा पर अभी भी काम चल रहा है। अंदाजा है कि इस फिल्म को लेकर पूरी तैयारियां इस साल के अंत तक हो जाएंगी और अगले साल से शूटिंग भी शुरू हो जाएगी। इस फिल्म के लिए मुझे बहुत सी चुनौतियाों का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल के लिए मेरा पूरा ध्यान इस फिल्म के लेखक और निर्देशक के दृश्य को पूरी तरह से समझने पर लगा हुआ है।’

हर्षवर्धन ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में 2016 में आई फिल्म ‘मिर्ज्या’ से हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म ‘भावेश जोशी सुपरहीरो’ में भी मुख्य भूमिका निभा चुके हैं। इन दो फिल्मों के बाद भी वह अभी तक हिंदी सिने प्रेमियों के दिल में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं।

हर्ष कहते हैं, ‘मैं अभी तक हिंदी सिने प्रेमियों तक अपनी पहुंच नहीं बना पाया हूं लेकिन यह फिल्म मेरे लिए एक गेम चेंजर साबित होगी। यह उस इंसान की कहानी है जिसने भारत के लिए ओलंपिक में पहला स्वर्ण पदक जीता है।’ हर्षवर्धन इस फिल्म में अपने पिता अनिल कपूर के साथ पर्दा साझा करते हुए नजर आएंगे। हालांकि इस फिल्म की शूटिंग तो अभी शुरू भी नहीं हुई है जबकि वह अपने पिता के साथ एक फिल्म की शूटिंग पहले से ही कर चुके हैं। यह फिल्म है ‘एके वर्सेज एके’।

अनुराग कश्यप की लिखी इस फिल्म में हर्षवर्धन का अपने पिता अनिल कपूर के साथ एक छोटा सा किरदार है। फिल्म में अपने पिता के साथ काम करने का अनुभव बताते हुए हर्ष कहते हैं, ‘मैं अभिनय करते हुए सीन में डूबा हुआ था। मैंने अपने पिता को पिता की नजरों से नहीं बल्कि एक सह कलाकार के तौर पर देखा।’

Categories: Uncategorized