प्यार में धोखा खाने के बाद गलती से भी ना करें यह काम

प्यार एक ऐसा ऐहसास है जो कि दो लोगों को कब एक दूसरे के करीब ले आता है पता ही नहीं चलता । लेकिन इसके साथ ही उनके बीच एक दूसरे के प्रति भरोसा होनी बेहद ही जरूरी है, चाहे रिश्ता पति-पत्नी का हो या प्रेमी-प्रेमिका का हो । विश्वास एक ऐसी चीज है जो कि पल भर में रिश्ते को खत्म कर देती है । इसी के कारण कई बार दोनों पार्टनर्स एक दूसरे से गलत तरह व्यवहार करने लगते हैं। जबकि, ऐसे में आपको संयम से काम लेना चाहिए ।

अगर आपका पार्टनर आपके साथ विश्वासघात करता है जो इस मामले में गुस्सा करने के बजाय पहले धैर्य से सोचे और मामले को पर्खें । फिर इसके बाद अब आपको आगे क्या करना है इसके बारे जरूर सोचें । रिश्ते में धोखा खाने के बाद अक्सर लोग भावुक हो जाते हैं और अपने कई बार अपने पार्टनर को दोबारा मौका दे बैठते हैं । ऐसी गलती बिलकुल भी ना करें, जो आपका एक बार विश्वास तोड़ सकता है वह आपका फिर से विश्वास तोड़ सकता है ।

सबसे बेहतर तरीका तो ये ही है कि अगर आपसे रिश्ते में कोई गलती हुई है तो उसे मान लें। अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिश्ते में धोखा करता है और उसके बाद उसे स्वीकार भी नहीं करता है तो आपको उससे बातचीत करके अपने और उसके बीच के रिश्ते फौरन खत्म कर देना चाहिए। ये ही दोनों के लिए भलाई है, क्योंकि रिश्ता एक ऐसी चीज है जो एक बार टूटने के बाद मुश्किल से ही जुड़ता है।

गुस्सा किसी भी चीज का हल नहीं है। ऐसे में अगर आपको अपने पार्टनर की बेवफाई के बारे में पता चलता है तो गुस्से की जगह इसका समाधान निकालें और बातचीत के जरिए पूरे मामले का हल ढुंढ़ें। अगर आपके पार्टनर ने अपनी गलती मान ली है और आपको लग रहा है कि उसे एक और मौका देना चाहिए तो जरूर दें।

You may also like...