बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को २ महीने होने वाले हैं. सुशांत ने आत्महत्या की है या उनकी हत्या हुई है, यह अब जांच का विषय है लेकिन सुशांत की निजी डायरी के पन्ने कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं. ये पन्ने चीख-चीख कर कह रहे हैं कि सुशांत ने 2020 के लिए जो प्लानिंग की थी, उसे देखते हुए वह सुसाइड नहीं कर सकते थे।

आपको बता दें कि मीडिया एजेंसी आईएएनएस (IANS) के पास सुशांत की निजी डायरी के छह पन्ने हैं और हर पन्ना इस बात का सबूत देता है कि सुशांत एक प्रतिभाशाली एक्टर थे उन्होंने अपनी आगे की जिंदगी के लिए पूरी तरह तैयारियाँ कर रखी थीं और इस बात को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की सुशांत की सुसाइड वाली स्टोरी गलत है सुशांत की फ्यूचर प्लानिंग को देखते हुए ये नहीं कहा जा सकता की वो सुसाइड कर सकते थे।

सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी डायरी के एक पन्ने पर इंटरटेनमेंट टाइटिल दिया हुआ है और उसके नीचे लिखा है कि 2020 में उनका प्लान हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों में धाक जमाने का है. सुशांत ने इसी पन्ने पर स्टार्टअप का भी जिक्र किया है, जो इमेडेंट टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा।

डायरी के पन्नों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी पैर पसारना चाहते थे. और तो और वह अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू करना चाहते थे. इसके अलावा सुशांत ने अपना खुद का व्यवसाय भी शुरू करने का प्लान बना रखा था. सुशांत एक प्रोडक्शन हाउस शुरू करना चाहते थे, जिसके बार में उन्होंने लिखा है कि वह अनुभवी तथा नए कलाकारों को मौका देना चाहेंगे।

इतना ही नहीं, सुशांत राइटर्स की एक टीम बनाना चाहते थे, जो उनके प्रोडक्शन हाउस के लिए नई-नई कहानियां लिखे. सुशांत की डायरी के एक अन्य पन्ने में क्रिएटिव टीम के गठन का भी जिक्र किया गया है. इस पन्ने पर सुशांत ने कई स्टेप्स का जिक्र किया है. पहले स्टेप में कम्पनी का क्रिएशन शामिल है. दूसरे स्टेप को उन्होंने एक्सप्लोर नाम दिया है, जिसमें एफटीआईआई जैसे अग्रणी संस्थान में जाकर प्रतिभाओं को तलाशना शामिल है. इसके बाद स्टेप-3 है, जिसमें पहली स्क्रीनिंग का आइडिया है।

सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के एक पन्ने में ये भी लिखा है कि वो एक लीगल टीम भी खड़ी करना चाहते थे. वह श्रेष्ठ फॉरेन फिल्म डायरेक्टर्स और राइटर्स से सम्पर्क करना चाहते थे. लीगल टीम के लिए सुशांत ने पहले किसी प्रियंका का नाम लिखा और फिर उसे काटकर वहां पीएस लिख दिया. फिर इसके आगे उन्होंने किसी श्रृद्धा का नाम लिखा और फिर उसे काटकर मेघा कर दिया था।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत यह सब अकेले करना चाहते थे. पूरी प्लानिंग में रिया चक्रवर्ती का कहीं कोई जिक्र नहीं है. इसका कारण यह है कि सुशांत ने एक पन्ने पर साफ लिखा है कि वह अपनी टीम अपने दम पर खड़ी करना चाहते हैं और इसके लिए वह पर्सनली इससे जुड़े लोगों से मिलना चाहेंगे. इन सुशांत की डायरी में लिखी इन सब बातों से साफ है कि जो इंसान इतनी लम्बी प्लानिंग करके चल रहा हो उसका इस तरह अचानक दुनिया छोड़कर जाने का इरादा नहीं हो सकता।

Categories: Bollywood