2020 बॉलीवुड के लिए काफ़ी दुःखद है इंडस्ट्री से आए दिन कोई न कोई बुरी खबर सामने आ रही है। इस साल कभी कोरोना के चलते तो कभी किसी दुख के चलते बॉलीवुड स्टार्स अपनी जान गंवा बैठे हैं। हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सबको चौंका दिया था। अब मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन से बॉलीवुड शॉक्ड है।

आपको बता दें कि सरोज खान ने निधन से पहले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर शोक व्यक्त किया था। उन्होंने अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में सुशांत को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया था। सरोज खान ने 14 जून को शेयर की गई अपनी आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया था। उन्होंने सुशांत की एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था कि कैसे उन्हें कभी भी सुशांत के साथ काम करने के लिए नहीं मिला था लेकिन वह उनसे काफी बार मिली थीं। वह सोचती थी कि सुशांत ने इतना कठोर कदम क्यों उठाया? सुशांत के इस कटोर कदम से उनके पिता और बहनों पर क्या असर पड़ा होगा।

https://www.instagram.com/p/CBazhptBaWV/?igshid=nbvvhxonf9vt

सरोज खान ने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा था कि वह सुशांत सिंह राजपूत की सभी फिल्मों से प्यार करती हैं, जिन भी फिल्मों में उन्हें काम करने का मौका मिला। वह लिखती हैं कि हम हमेशा सुशांत को प्यार करते रहेंगे आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे।

आपको बता दें कि सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर की फिल्म ‘कलंक’ के लिए ‘तबाह हो गया’ गीत को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित और आलिया भट्ट थीं। उन्होने अपने चार दशक के लंबे करियर में 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की है. उन्हें सब प्यार से ‘मास्टर जी’ कह कर भी बुलाते थे। सरोज खान को अपनी कोरियोग्राफी की कला के चलते 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था. पहला संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी के लिए दूसरा माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन के लिए और तीसरा फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क… के लिए मिला था।

Categories: Bollywood